News

झारखंड में विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण खत्म, 61.19 फीसदी हुआ मतदान

झारखंड (Jharkhand) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) का तीसरे चरण का चुनाव भी संपन्न हो गया है। झारखंड (Jharkhand) में तीसरे चरण की 17 सीटों पर गुरुवार को 61.19 फीसद मतदाताओं (Voters) ने अपने वोट का इस्तेमाल किया।

Jharkhand Election, झारखंड इलेक्शन

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(12 दिसंबर): झारखंड (Jharkhand) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) का तीसरे चरण का चुनाव भी संपन्न हो गया है। झारखंड (Jharkhand) में तीसरे चरण की 17 सीटों पर गुरुवार को 61.19 फीसद मतदाताओं (Voters) ने अपने वोट का इस्तेमाल किया। मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए राज्य में 35000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने अपना वोट एटीआई रांची में, जबकि ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) अध्यक्ष सुदेश महतो ने अपनी पत्नी के साथ सिल्ली में वोट डाला,  इसके अलावा जयंत सिन्हा ने हजारीबाग में अपना वोट डाला।

Read Also : झारखंड में शाह का राहुल पर तंज, कहा- 55 साल का हिसाब लेकर आजाओ मैदान में

हजारीबाग के बूथ नंबर 225 पर एक नवविवाहित जोड़े ने वोट डाला, प्रियंका की बुधवार रात को शादी हुई थी और वह अपने पति के साथ गुरुवार सुबह मतदान के लिए पहुंची। नक्सल नेता महाराजा परमानिक के परिजनों ने ईचागढ़ में अपना वोट डाला। तीसरे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में सीपी सिंह, रामचंद्र सहिस और नीरा यादव, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और पूर्व उपमुख्यमंत्री व आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो शामिल हैं।

2014 के विधानसभा चुनाव में इन 17 सीटों में से भाजपा, झामुमो और कांग्रेस ने क्रमश 10, तीन और दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। सात सीटों पर भाजपा, कांग्रेस और झामुमो उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला है। सिल्ली सीट के लिए मुकाबला आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो और झामुमो की मौजूदा विधायक सीमा देवी के बीच है। छह सीटों पर त्रिकोणीय लड़ाई है। कुछ सीटों के लिए लड़ाई चार-कोनों से लेकर बहुकोणीय भी बनी हुई है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड चुनाव में मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है।

5 चरणों में हो रहा है चुनाव

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग 07 दिसंबर को हो चुकी है. तीसरे चरण की वोटिंग आज यानी 12 दिसंबर को है. चौथे चरण की 16 दिसंबर और पांचवें चरण की वोटिंग 20 दिसंबर को होगी. वहीं, रिजल्ट 23 दिसंबर को आएंगे.


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top