सुरंग बनाकर ज्वेलरी शॉप में लूट

दीपक दुबे, मुंबई (16 फरवरी): मायानगरी मुंबई में इन दिनों ऐसा गैंग सक्रीय है, जो पहले रात में रेकी करता है और फिर रात के सन्नाटे में सुराग बनाकर लूट की वारदात को अंजाम देता है। इस गैंग ने एक ही रात में दो ज्वेलरी की दुकानों को निशाना बनाते हुए लाखों की लूट की वारदात को अंजाम दिया, लेकिन इनकी करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई।

दरअसल, मुंबई के साकीनाका इलाके में स्थित आरएन ज्वेलर्स जहां 15 तारीख की आधी रात को सड़क किनारे बने गटर के रास्ते चोरों ने सुरंग बनाई और ज्वेलरी शॉप के अंदर जाकर निकले। फिर ढाई घंटे तक लूट की वारदात को अंजाम देते रहे। हुसैन नूर मोहम्मद शेख RN ज्वेलर्स के मालिक है। इनके अनुसार चोरों का एक बड़ा गैंग है जिसमें पांच से छह लोग हो सकते है, क्‍योंकि सुरंग बनाकर लूट की वारदात को अंजाम देना सम्भव नहीं।

वहीं ढाई घंटे तक RN ज्वेलर्स में लूट के बाद चोरों ने तकरीबन पचास मीटर दूर वर्धमान ज्वेलर्स में भी सुरंग बना ली, लेकिन सुरंग बनाते वक्त कुछ लोगों ने आवाज सुन ली। ये लोग अंदर पहुंच पाते दुकान के मालिक ने इस बात की सुचना पुलिस को फ़ौरन दी, लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती चोर सुरंग और गटर के रास्ते भाग गए। जहां चोर अभी भी बेखौफ घूम रहे है, वहीं दो वारदातों के बाद स्थानीय ज्वेलरी के मालिको में डर बैठ गया है, कहीं अगला शिकार वो न बन जाए।