मुंबई-दिल्ली फ्लाइट डाइवर्ट: जेट में काम करनेवाली गर्लफ्रेंड से बदले के लिए दी धमकी


नई दिल्ली(30 अक्टूबर): मुंबई से दिल्ली जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट को सोमवार तड़के अहमदाबाद डायवर्ट किया गया। दरअसल प्लेन के टॉयलेट में धमकी भरा लेटर मिला था जिसके बाद विमान को डाइवर्ट किया गया। अब इस पूरे मामले में  अहमदाबाद SOG ने बिरजू नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए शख्स से पूछताछ जारी है। बिरजू मुंबई में रहता है और मूल रुप से राजस्थान का रहने वाला है। उसने ये धमकी जेट में काम करनेवाली गर्लफ्रेंड से बदले के लिए दी। 

क्या है पूरा मामला

- प्लेन के टॉयलेट में धमकी भरा लेटर मिला। 9W339 फ्लाइट ने मुंबई से तड़के 2.55 बजे उड़ान भरी, जिसे पौने चार बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतार लिया गया। 

- एक पैसेंजर ने बताया कि फ्लाइट को सिक्युरिटी कारणों के चलते अहमदाबाद डायवर्ट किया गया था। इसके बाद सभी पैसेंजर्स को प्लेन से उतरने को कहा गया।

- अहमदाबाद एयरपोर्ट के एक सिक्युरिटी अफसर ने बताया कि एक धमकी भरे कॉल के बाद फ्लाइट डायवर्ट करने का फैसला किया।

- लेटर के मुताबिक, "फ्लाइट नंबर 9W- 339 हाईजैकर्स की जद में है। प्लेन को दिल्ली में नहीं उतरने दिया जाएगा और उसे सीधे पीओके ले जाया जाएगा। 12 लोग सवार हैं।"

- "अगर तुम लैंडिंग गियर दबाओगे, तो लोगों के मरने की आवाज सुनोगे। इसे मजाक मत समझो। कार्गो एरिया में एक्प्लोसिव है। अगर प्लेन दिल्ली में उतारा तो इसे ब्लास्ट कर देंगे। अल्लाह महान है।"