फ्लाइट के लंच में बटन, लगा 50 हजार का जुर्माना

नई दिल्ली ( 18 दिसंबर ): जेट एयरवेज की फ्लाइट के खाने में बटन मिलने से उस 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। जेट एयरवेज पर स्थानीय उपभोक्ता न्यायालय ने 50 हजार रुपये का जुर्माना ठोंका है। दरअसल एक यात्री के फ्लाइट में मिले लंच में बटन पाया गया जिसके बाद उसने कंज्यूमर कोर्ट में एयरवेज के खिलाफ केस कर दिया।

अगस्त 2014 को सूरत के रहने वाले हेमंत देसाई जेट एयरलाइन की फ्लाइट के बिजनस क्लास में सफर करते हुए दिल्ली से अहमदाबाद जा रहे थे। लंच के दौरान उन्होंने गार्लिक ब्रेड ऑर्डर किया जिसमें बटन देखकर वह हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत एयरलाइन के क्रू सदस्यों से इसकी शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कंपनी ने पहले मामला सुलझाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रही। 

इसके बाद यात्री ने कंपनी के खिलाफ तीन लाख रुपये का मुकदमा दायर कर दिया। देसाई ने सांसद परिमल नथवानी के हलफनामे के साथ अपनी शिकायत दर्ज कराई, जो कि उस वक्त फ्लाइट में सफर कर रहे थे। 

सुनवाई के बाद कोर्ट ने कहा, 'खाने में किसी अखाद्य वस्तु का मिलना और फिर क्रू सदस्यों द्वारा यात्री को शिकायत पुस्तिका न देना न सिर्फ एयरलाइन की सर्विस में कमी बल्कि अनुचित व्यापार और स्टाफ के अशिष्ट व्यवहार को दिखाता है।' 

फ्लाइट की बिजनस क्लास में अच्छा किराया वसूलने के बावजूद सर्विस ठीक न होने से एयरलाइन को 50 हजार रुपए देने होंगे साथ ही यात्री को 5000 रुपये अलग से कानूनी खर्चे के एवज में देने होंगे।