नीतीश कुमार को लगा बड़ा झटका, राज्यसभा से इस्तीफा देंगे सांसद वीरेन्द्र कुमार

केरल के सांसद ने दिया नीतीश कुमार को झटका, अलग हुए वीरेंद्र कुमार

नई दिल्ली (29 नवंबर): जनता दल यूनाइटेड में चल रही खींचतान थमने का नाम नहीं ले रही है। अब, केरल से पार्टी के इकलौते सांसद वीरेंद्र कुमार ने नीतीश कुमार को झटका दिया है। जदयू की केरल इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने नीतीश कुमार के धड़े वाले जदयू से अलग होने का ऐलान किया है। उन्होंने बुधवार को कहा वे नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जदयू के सदस्य नहीं बने रहना चाहते हैं। 

बता दें कि जदयू राज्य में कांग्रेस की अगुवाई वाली संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) की सहयोगी है। वीरेंद्र कुमार बीते साल ही राज्यसभा के लिए चुने गए थे। पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए वीरेंद्र कुमार ने कहा कि अब मेरे दिमाग में सिर्फ एक ही चीज है कि मैं नीतीश कुमार से अलग होना चाहता हूं।

"मैं नीतीश कुमार की पार्टी के राज्यसभा सदस्य के रूप में नहीं रहूंगा। मैंने इसको लेकर जनता दल (सेक्युलर) की केरल इकाई के नेताओं से भी बातचीत की है। मुझे जेडीएस के साथ काम करने में कोई परेशानी नहीं है।"

नीतीश कुमार से अलग होने के फैसले के साथ ही नीतीश कुमार ने सोशलिस्ट जनता डेमोक्रेटिक पार्टी को दोबारा खड़ा करने के संकेत दुए हैं। साल 2014 में उन्होंने शरद यादव की अध्यक्षता वाली जदयू में अपनी पार्टी का विलय कर दिया था।