JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल, शरद यादव पर हो सकता है बड़ा फैसला

नई दिल्ली (18 अगस्त): महागठबंधन से अलग होने और बीजेपी के साथ बिहार में सरकार बनाने के बाद कल पहलीवार जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। ये बैठक जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर 10.30 बजे शुरू होगी। इस बैठक में जेडीयू तकरीबन 70 नेता शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में कुल 4 प्रस्ताव पेश किया जाएगा। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में NDA में शामिल होने, महागठबंधन से अलग होने के कारणों पर प्रस्ताव पेश होगा। साथ ही बाढ़ की आपदा पर भी प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इसके बाद 12 बजे से जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। इस बैठक में जेडीयू के तकरीबन 145 नेता शामिल होगा। वहीं 3 बजे रविन्द्र भवन में जेडीयू का खुला अधिवेशन होगा।

इस बैठक में शरद यादव को भी बुलाया गया है, लेकिन बताया जा रहा है कि वे इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। शरद यादव नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने और BJP के साथ जाने का लगातार विरोध करते आ रहे हैं। उन्होंने 'सांझी विरासत बचाओ' बैठक कर नीतीश कुमार के इस फैसले का विरोध किया है। जब महागठबंधन से नीतीश कुमार अलग हुए थे, उस वक्त भी शरद यादव ने नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठाया था। इसलिए शरद यादव के इस बैठक में जाने की संभावना नहीं है। पार्टी ने उनको राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आकर अपना पक्ष रखने के लिए आमंत्रित किया है।