जेडीयू नेता ने स्मृति को लेकर दिया आपत्तिजनक बयान

नई दिल्ली (7 जुलाई): पटना में जदयू सांसद अली अनवर ने केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी का मंत्रालय बदलने पर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है। अनवर ने कहा 'अच्छा हुआ स्मृति को कपड़ा मंत्रालय दिया गया है, कम से कम तन ढंकने के काम आएगा। वह विवाद ही पैदा कर रही थीं।'

हालांकि चौतरफा घिरने के बाद अली अनवर ने अपने बयान पर सफाई भी दी। अनवर ने कहा कि उनके बयान का अलग अर्थ निकाला जा रहा है। उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि अच्छा मंत्रालय मिला है और वो लोगों का तन ढकने का काम कर सकती हैं।

खुद अनवर की पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने कहा कि मैं अली अनवर के इस बयान के हैरान हूं। जिस तरह का बयान उन्होंने दिया है वो वाकई दुखद है। बीजेपी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा क अनवर का बयान बेहद शर्मनाक है।

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने अली अनवर का नाम लिए बिना ट्वीट में बयान को अनैतिक बताया है। उन्होंने अनवर की टिप्पणी को असभ्य-अशालीन व निंदनीय टिप्पणी बताते हुए कहा है कि स्मृति ईरानी से राजनैतिक असहमति में नैतिक मर्यादा भूलना ज्यादा अनैतिक है।

उल्लेखनीय है कि स्मृति ईरानी को मंत्रीमंडल विस्तार में मानव संसाधन मंत्रालय से हटाकर कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है और वन व पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर को नया शिक्षा मंत्री बनाया गया है।