जेडीयू का बयान, 5 मिनट में सत्ता छोड़ देंगे नीतीश

नई दिल्ली (14 जुलाई): बिहार गठबंधन में तनाव और बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव पर इस्तीफे का दबाव बढ़ता जा रहा है। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की साफ छवि को लेकर चिंतित है और इस्तीफे की मांगों पर अड़ी है।


वहीं राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने साफ कर दिया है कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे। इस बीच जेडीयू ने कहा है कि नीतीश को सत्ता छोड़ने में 5 मिनट भी नहीं लगेगा। उन्हें सत्ता का लालच नहीं है।


बिहार में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस (महागठबंधन) की सरकार है। 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में जेडीयू के 71, आरजेडी के 80 और कांग्रेस के 23 विधायक हैं।


जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, 'सत्ता का लालच हमें रत्ती भर नहीं है। 5 मिनट नहीं लगेगा सत्ता छोड़ने में, लेकिन सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकते।'

तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर आरजेडी नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, 'उनके इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं उठता। पार्टी तो इस पर चर्चा भी नहीं कर रही है।'


आपको बता दें की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने बीते शुक्रवार को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी।