सहयोगियों की जरूरत नहीं तो बिहार में अकेले चुनाव लड़े बीजेपी: जेडीयू

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 जून): जेडीयू की ओर से बीजेपी पर दबाव बनाने की कोशिशें लगातार की जा रही हैं। इसी कड़ी में बिहार जेडीयू के बड़े नेता संजय सिंह ने अहम टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी को सहयोगियों की जरूरत नहीं है तो पार्टी अकेले बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने को स्वतंत्र है। इतना ही नहीं बिहार से सटे झारखंड में बीजेपी की सरकार के खिलाफ जेडीयू ने प्रदर्शन भी किया है।

इससे पहले जेडीयू कह चुकी है कि नीतीश के भाजपा के साथ आने के बाद 2009 की स्थिति बन गई हैं, तब जेडीयू 25 व भाजपा 15 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ी थी। दूसरी तरफ भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव के आधार पर नया समझौता करना चाहती है। 2014 में भाजपा ने 22 सीटें, लोजपा ने छह व रालोसपा ने तीन लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

गौरतलब है कि 2013 में जेडीयू के भाजपा के साथ रहने तक वह लोकसभा व विधानसभा सीटों दोनों में बड़े भाई की भूमिका में था। लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू  के बाहर जाने के बाद भाजपा, लोजपा व रालोसपा को 40 में 31 सीटों पर जीत मिली थी और अलग लड़ी जेडीयू दो पर सिमट गई थी। ऐसे में जेडीयू को सीटें बढ़ाकर देने को लेकर अन्य दलों में बैचेनी है।