क्या कल टूट जाएगा गठबंधन?, जेडीयू ने रविवार को नीतीश के घर बुलाई विधायकों की बैठक

नई दिल्ली ( 15 जुलाई ): बिहार में महागठबंधन में तकरार बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी वजह से सरकार के भविष्य को लेकर अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है। इस बीच जेडीयू ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर अपने विधायकों की बैठक बुलाई है।


कहा जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। दरअसल, मंगलवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जेडीयू की तरफ से आरजेडी को तेजस्वी पर फैसला लेने के लिए 4 दिन का जो अल्टिमेटम दिया गया था, वह शनिवार को खत्म हो रहा है। ऐसे में अब रविवार को जेडीयू की ओर से कोई 'निर्णायक' फैसला लिए जाने की बात कही जा रही है।


अभी तक दोनों पार्टियों के नेता सिर्फ जुबानी हमला एक दूसरे पर कर रहे हैं। तल्ख बयानबाजी का सिलसिला पिछले लगभग एक हफ्ते से चल रहा है। बयानबाजी इतनी तीखी हो चली है कि जेडीयू नेता यह तक कह चुके हैं कि आरजेडी अपने 80 विधायकों पर ज्यादा न इतराए, तो आरजेडी की तरफ से खुद पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि तेजस्वी किसी हाल में इस्तीफा नहीं देंगे।


वैसे दोनों दलों को इस बात का अहसास है कि हालात को इस तरह और लंबा नहीं खींचा जा सकता। खास तौर पर अपनी छवि को लेकर चिंतित नीतीश कुमार अब जल्द कोई फैसला कर लेना चाहते हैं।