तमिलनाडु में बनेंगे 'अम्‍मा मैरिज हॉल्‍स', जयललिता ने की घोषणा

नई दिल्ली(17 सितंबर): तमिलनाडु की मुख्यमंत्री, जयललिता ने शनिवार को राज्य के 11 जगहों पर अम्मा मैरिज हॉल्स के निर्माण की घोषणा की जिसके निर्माण में 83 करोड़ का लागत आएगा। इन हॉल्स की बुकिंग के लिए ऑनलाइन सुविधा दी जाएगी। अपने बयान में जयललिता ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की मुश्किलों की ओर संकेत करते हुए बताया कि उन्हें पारिवारिक समारोहों के लिए महंगे हॉल्स का खर्च उठाना काफी मुश्किल होता है।

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए उठाया कदम

मुख्यमंत्री ने कहा,’मैंने गरीबों के फायदे के लिए अम्मा मैरिज हॉल्स का आदेश दिया है। इन हॉल्स में दुल्हन और दुल्हे के लिए एसी कमरे, गेस्ट रूम, डाइनिंग हॉल और किचन होगा।‘ साथ ही उन्होंने कहा कि इस काम के लिए तमिलनाडु हाउसिंग बोर्ड व को ऑपरेटिव सोसायटीज को आदेश दे दिया है। ये हॉल्स तोदियारपेट, वेलाचेरी, अयापक्कम, पेरियार नगर, कोराट्टूर, अन्ना नगर, अंबासमुद्रम, सलेम, कोडुंगायुर, उडुमलइपेट में बनाए जाएंगे।

20 लाख रुपये में एलआइजी फ्लैट

मुख्यमंत्री ने 50,000 घरों के निर्माण की भी घोषणा की है जिसमें 1800 करोड़ का खर्च आएगा। उन्होंने बताया, ‘मैंने चालू वित्त वर्ष के दौरान तमिलनाडु हाउसिंग बोर्ड के द्वारा 2,000 कम आय / मध्यम आय / उच्च आय वर्ग के लिए आवासों के निर्माण का आदेश दिया है। प्रत्येक एलआईजी फ्लैट 645 स्कवायर फीट का होगा जिसमें एक हॉल, दो बेडरूम और एक रसोई घर होगा। इसकी कीमत 20 लाख रुपये से कम होगी जबकि एमआइजी 807 स्कवायर फीट वाले होंगे और इसपर 30 लाख रुपये का लागत आएगा।‘ जयललिता ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए 908 आवासों के निर्माण की घोषणा की है।