दिल्ली में 2 बच्चियों से रेप के मसले पर संसद में भावुक हुईं जया बच्चन

नई दिल्ली (26 जुलाई): दिल्ली में 2 मासूम बच्चियों से रेप के मसले पर संसद में जम कर हंगामा मचा। राज्यसभा में डीएमके सांसद कनीमोजी और एसपी सांसद जया बच्चन ने ये मामला उठाया। सांसदो ने इस मामले में सरकार से फौरन सख्त कार्यवाई करने की मांग की है। 

क्या है मामला दो महीने तक दर्द के बिस्तर पर तपड़ने के बाद अस्पताल में रेप पीड़ित नाबालिग ने दम तोड़ दिया। जिस वक्त लड़की की मौत हुई उस वक्त दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी मौजूद थीं। दरअसल 14 साल  की लड़की को पड़ोस के ही शिव शंकर शर्मा ने दिसंबर 2015 में किडनेप कर रेप किया था। 

किडनैप के बाद नाबालिग लड़की एक महीने बाद रिहा हुई थी, जिसके बाद 22 साल के पड़ोसी शिव शंकर शर्मा पर रेप और किडनेप का मामला दर्ज किया गया था। कई महीने बाद आरोपी शिव शंकर शर्मा जमानत पर बाहर आया और मई 2016 में फिर लड़की को किडनेप किया और 12 दिन बाद लड़की को खुद लेकर थाने आया जहां से उसे नारी निकेतन भेजा दिया गया। 

परिवार को इस लड़की को नहीं सौंपा गया। चार दिन बाद नारी निकेतन में तबियत बिगड़ गई और सीधे अस्पताल भेज दी गई। परिवार का आरोप है कि लड़के शिव शंकर शर्मा और उसके मामा मामी ने लड़की को ज़हर पिला दिया था।

शुरुआत में लड़की को LNGP अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसे बाद में हालत बिगड़ने पर मैक्स अस्पताल हैदरपुर में शिफ्ट कर दिया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। दिल्ली महिला आयोग ने लड़की का ब्यान लिया है और पुलिस में इसकी शिकायत की। शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से दिल्ली में महिलाओं के साथ घटनाएं हो रही है उससे साफ पता चलता है कि दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े हैं, क्या दिल्ली में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।