रॉयल एनफील्ड बुलेट को टक्कर देगी ये जावा मोटरसाइकिल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (5 जून): अगर बाइक के शौकीन हैं तो ये खबर खास तौर से आपके लिए है। क्योंकि महिंद्रा जल्द ही अपनी रेट्रो स्टाइल मॉडर्न जावा रेंज मोटरसाइकल्स को लॉन्च करने वाली है। भारतीय बाजार में इनकी लॉन्चिंग को लेकर खुद महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने जानकारी दी है।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए बताया कि जावा मोटरसाइकल्स को इस साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। भारत में लॉन्च हुई वोल्वो की सबसे छोटी और अफोर्डबल एसयूवी, जानें इसके बारे में

जावा ब्रैंड की बाइक्स को कब और कहां लॉन्च किया जाएगा, अभी इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। आनंद महिंद्रा के ट्वीट से इतना कंफर्म है कि ये बाइक्स जल्द ही भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरेंगी। जावा मोटरसाइकल्स में महिंद्रा मोजो से इंजन लिया जाएगा। Mahindra Mojo कंपनी की कम बिकने वाली प्रीमियम टुअरिंग मोटरसाइकल है।

Mahindra Mojo में 292 सीसी, 4 स्ट्रोक वाला सिंगल सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है। यह इंजन अधिकतम 27 बीएचपी का पावर और 30 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।