पूर्व पाक कप्तान ने कहा, आफरीदी टीम में खेलने लायक ही नहीं

इस्लामाबाद(2 मार्च) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम पर जमकर भड़ास निकालते हुए कहा कि वर्तमान टी-20 कप्तान शाहिद अफरीदी की तो टीम में भी जगह नहीं बनती है। मियांदाद ने कहा कि आप टीम में ऐसे खिलाड़ी को कैसे रख सकते हो जिसके बारे में कोई नहीं जानता कि वो कैसा प्रदर्शन करेगा।

अफरीदी की तो वर्षों पहले ही टीम से जगह खत्म हो चुकी थी। आप टीम से जीत की उम्मीद कैसे कर सकते हो जब ऐसा खिलाड़ी टीम का कप्तान हो, जिसकी खुद की जगह टीम में नहीं बनती हो। मियांदाद को लगता है कि इस तरह तो पाकिस्तान क्रिकेट का स्तर और ‍नीचे‍ गिरेगा क्योंकि भाई-भतीजावाद और पक्षपात के कारण घरेलू सर्किट में क्वालिटी खिलाड़ी तैयार नहीं हो रहे हैं। घरेलू क्रिकेट में जिला स्तर से ही भ्रष्टाचार व्याप्त है और उपर से सब भले ही अच्छा दिखे लेकिन स्तरीय क्रिकेटर तैयार नहीं हो रहे हैं। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जिम्मेदार है, क्योंकि सारी नियुक्तियां वहीं करता है।

उन्होंने कहा कि मैं तो कहता हूं कि ऐसी सिलेक्शन कमेटी और जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, उन्हें बाहर निकाल देना चाहिए। इन दिनों मीडिया की वजह से खिलाड़ी टीम में खेलते हैं। पूर्व पाकिस्तानी कोच मियांदाद ने कहा कि विराट कोहली जैसा खिलाड़ी 100 में से 70-80 प्रतिशत पारियों में सफल होता है जबकि हमारे खिलाड़ी मात्र 20-30 प्रतिशत पारियों में अच्छा प्रदर्शन कर पा रहे हैं। हमारे खिलाडि़यों में वह समझ और गंभीरता ही नहीं है। उनका बहुत ज्यादा ध्यान रखा जा रहा है। कहा जाता है कि पाकिस्तान सुपर लीग से प्रतिभाएं निकलेंगी, लेकिन मुझे तो ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं‍ दिखा जिसे बिग बैश लीग में अनुबंध मिले