'घिन आती है तन्मय पर, बेहूदा वीडियो मे कोई ह्यूमर नहीं'

नई दिल्ली (1 जून): गीतकार जावेद अख़्तर ने कॉमेडी चैनल एआईबी के सदस्य तन्मय भट्ट के वीडियो को लेकर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने इस वीडियो को 'घिनौना और घटिया' बताया है। इस वीडियो में तन्मय ने लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर का 'भद्दा' मज़ाक उड़ाया है। उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है, उस वजह से तन्यम की काफ़ी आलोचना की जा रही है।

जावेद अख़्तर ने इस मुद्दे पर कहा, "एआईबी का ये वीडियो बहुत ही बेहूदा और बदतमीज़ है और अफ़सोस की बात की इसमें कोई ह्यूमर भी नहीं है। जिसने भी देखा है कि उसे बहुत ही गंदगी का अहसास हुआ है और ग़ुस्सा ही आया है।" जावेद ने कहा, "मैं कभी कभी सोच में पड़ जाता हूँ कि कौन लोग हैं ये जो बड़े बड़े लोगों के नाम लेकर उन पर इस तरह का बेहूदा मज़ाक बनाते हैं। इससे इनको मुफ़्त में शोहरत मिल जाती है।"

साफ तौर पर जावेद इस हरकत को तन्मय भट्ट और एआईबी की सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का हथकंडा मान रहे हैं। जावेद अख़्तर के मुताबिक़, "लता मंगेशकर जैसी सम्मानित शख्सियत, जिनकी हिंदुस्तान में हर कोई इज़्ज़त करता है, उनसे मोहब्बत करता है और सचिन तेंदुलकर जो इतने बड़े आइकन हैं, उनके बारे में कोई बेहूदा बात करता है तो यह अजीब लगता है।"

तन्मय भट्ट का बचाव करने वाले लोग दलील दे रहे हैं कि अगर आपको कोई चीज़ बुरी लगती है तो आप उसे मत देखिए, उसे बंद कर दीजिए, इस दलील में कितना दम है? इस पर जावेद अख़्तर का कहते हैं, "यह भी दलील अपनी जगह सही है, लेकिन इसकी आड़ में आप बेहूदा बात करें, बदतमीज़ी करें ये तो ठीक बात नहीं है।"

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो की शिकायतों के बाद मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायत मिलने पर मुंबई पुलिस ने गूगल और सोशल मीडिया की अन्य साइटों को चिट्ठी लिख कर वीडियो को हटाने की मांग की है।