इंडिया के 'मलिंगा' के कायल हुए दिग्गज क्रिकेटर

नई दिल्ली(28 जनवरी): महज दो अंतरराष्ट्रीय मैचों में ही शानदार गेंदबाजी करके सुर्खियों में आने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की डेमियन फ्लेमिंग ने तारीफ की है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग ने कहा है कि भारत को अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत बनाने के लिए जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों में निवेश करना चाहिए। फ्लेमिंग को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले दो मैचों में बुमराह काफी प्रभावशाली लगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की प्रभावी शुरुआत करते हुए बुमराह ने पांचवें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दो विकेट चटकाए और फिर पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी तीन विकेट हासिल किए। फ्लेमिंग ने कहा कि विदेशों में सफलता के लिए भारत को बुमराह जैसे युवाओं का समर्थन करना चाहिए। फ्लेमिंग ने कहा कि मुझे वह पसंद आया है। मेरी नजर में वह सिडनी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज था और यहां एडिलेड में भी उसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। बेशक आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने के बाद उसमें अनुभव की कोई कमी नहीं है। उसका एक्शन अलग तरह का है और उम्मीद करता हूं कि उसका शरीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रभाव को अच्छी तरह सहन कर पाएगा।

उन्होंने कहा कि उसके पास गति और उछाल है और उसने डेथ ओवरों (दोनों मैचों में) भी अच्छी गेंदबाजी की और भारतीय क्रिकेट को उसके जैसे खिलाड़ियों में अधिक निवेश करना चाहिए। वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि मुझे वो बहुत पसंद आया, मैंने उसको आईपीएल में देखा, उसको बाहर जाती हुई गेंदे भी करना सिखना चाहिए। सभी बल्लेबाजों को पता हैं क्रीज की थोड़ी दूरी से गेंद करता है। जिसका मतलब ज्यादातर ये होगा उसकी गेंद अंदर की तरफ आएगी। अब उसको कुछ अलग करना होगा, और बाहर जाती गेंदेंं करना भी सिखना होगा। अकरम ने कहा कि वो जितना जल्दी सिखेगा, उतना उसके लिए अच्छा होगा।