IND VS SA: 5 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने खोला कामयाबी का राज

नई दिल्ली ( 26 जनवरी ): जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच में भारत की ओर से साउथ अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को जसप्रीत बुमराह पविलियन भेजकर बड़ी कामयाबी हासिल की। बुमराह ने कहा कि वह अपने प्रदर्शन से काफी खुश हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बुमराह ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट खेलना उनके लिए सपना था। उन्होंने कहा कि वह हमेशा से ही भारत के लिए टेस्ट मैच खेलना चाहते थे

अपने तीसरे ही टेस्ट में पारी में पांच विकेट लेने वाले दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने वॉन्डरर्स की पिच से काफी प्रभावित नजर आए। बुमराह ने कहा कि भारत में ऐसा विकेट नहीं मिलता जहां इतना उछाल और रफ्तार हो। उन्होंने कहा कि यह तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार विकेट है। बुमराह ने कहा कि इतना मददगार विकेट देखकर कई बार आप भटक जाते हैं और इसलिए खुद पर नियंत्रण रखना जरूरी होता है। 

बुमराह ने कहा कि टीम प्रबंधन ने उन्हें सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि विकेट से मिल रही मदद को देखते हुए टीम मैनेजमेंट ने लय कायम रखने को कहा। उन्होंने कहा कि इस तरह का विकेट देखकर कई बार गेंदबाज अधिक प्रयोग करने लगता है जिससे नुकसान भी हो सकता है इसलिए उन्होंने बुनियादी बातों को सही रखा और बाकी मदद विकेट से मिली।