AUSvsENG: जेसन रॉय की तूफानी शतकीय पारी की बदौलत इंग्‍लैंड ने जीता पहला वनडे मैच

नई दिल्ली (15 जनवरी): ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के पहले मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ  पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए एरोन फिंच के 107 रन के दम पर 304 रन का स्कोर खड़ा किया। ये लक्ष्य इंग्लैंड टीम के टेस्ट फॉर्म को देखते हुए तो काफी बड़ा लग रहा था लेकिन किसी को क्या पता था कि जेसन इस मैच में कुछ खास करने वाले हैं।

ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए जेसन शुरू से ही आक्रामक नजर आए और उन्होंने 151 गेंदों पर ताबड़तोड़ 180 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 16 चौके और 5 छक्के लगाए। जेसन रॉय और जो रूट के बीच तीसरे विकेट के लिए 221 रन की साझेदारी हुई। जो रूट ने भी इस मैच में 91 रन की पारी खेली। 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वनडे मैचों की बात करें तो ये इंग्लैंड की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में सबसे तेज अर्धशतक था। जेसन रॉय ने इस मैच में 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और एक नया रिकॉर्ड बनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की तरफ से इससे पहले सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड जेसन रॉय और जोस बटलर के नाम पर था। इन दोनों ने इससे पहले 34 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। जेसन ने वर्ष 2015 जबकि बटलर ने वर्ष 2014 में ये कमाल किया था।