#JashneYoungistan: नोटबंदी में लालची लोगों ने कालेधन को किया बैंकों में जमा, अब नहीं छोड़ेंगे- जयंत सिन्हा

नई दिल्ली (27 नवंबर): नोटबंदी और को लेकर भले ही विपक्ष, सरकार के सहयोगी और बीजेपी के कई नेता भी केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा हो लेकिन मोदी सरकार और उनके मंत्रियों का कहना है जिस मकसद से नोटबंदी को लागू किया गया था वो अपने मकसद में पूरी तरह से कामयाब रहा। केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने न्यूज24 के खास कार्यक्रम जश्न-ए-यंगिस्तान में नोटबंदी और जीएसटी को लेकर तमाम लोगों के हर सवालों का विस्तार से जवाब दिया और सरकार के फैसले को देश के भविष्य के लिए उठाया गया ऐतिहासिक कदम करार दिया है।

युवाओं का सबसे बड़ा मंच न्यूज24 के खास कार्यक्रम जश्न-ए-यंगिस्तान में जयंत सिन्हा ने नोटबंदी की वजह से थोड़े समय के लिए देश की विकास की रफ्तार धीमी हुई और ये फिर से रफ्तार पकड़ने लगी है। आने वाले कुछ दिनों के बाद लोगों को नोटबंदी के व्यापक परिणाम देखने को मिलेगा। साथ ही जयंत सिन्हा ने कहा कि सरकार की उम्मीद थी कालेधन वालों बैंकों में अपना पैसा बैंकों जमा नहीं करेंगे। लेकिन लोगों ने लालच में बैंक में पैसा तो डाल दिया और अब वही लोग अपने आय का स्रोत नहीं बता पा रहे हैं। अब उन्हें पकड़ना और भी आसान हो गया है।

 

जयंत सिन्हा की बड़ी बातें...

- लोगों ने लालच में बैंक में पैसा तो डाल दिया, लेकिन अब वह आय का स्रोत नहीं बता पा रहे हैं - हम नहीं सोचते थे कि काले धन वाले बैंक में पैसा डालेंगे, लेकिन अब उन्होंने डाला है तो पकड़ना और भी आसान हो गया है - जो भी सरकार की आलोचना करना चाहता है करे, हम उसका स्वागत करते हैं - हर सेक्टर में ग्रोथ हो रहा है - हम भी मानते हैं कि अर्थव्यवस्था में थोड़ा रुकाव हुआ है, लेकिन तेजी से आगे बढ़ने के लिए पहले धीमा होना पड़ता है - बैंक में आने के बाद टैक्स चोरी कम हुई है और सरकार को पता चला है कि किसके पास कितना पैसा है - नोटबंदी में भी सरकार ने पूरी तैयारी के साथ काम किया और यह काफी कामयाब रही - जांच एजेंसी प्रमाण के आधार पर कार्रवाई कर रही है - हमने एविशन क्षेत्र में भी बदलाव किया, क्योंकि बिना फीडबैक के कोई काम नहीं कर सकते  - जीएसटी में फीडबैक के बाद ही बदलाव किए जा रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे  - 2019 में हमारी परिक्षा है और हम उसपर खरा उतरने की पूरी कोशिश कर रहे हैं - वन-रैंक-वन-पेंशन भी हमने शामिल किया और फौज में युवाओं के लिए काफी नौकरियां हैं - अगर देश में वाकई बेरोजगारी है तो यह लोग फौज में क्यों नहीं आना चाहते हैं - हम मानते हैं कि युवाओं को सरकार नौकरी नहीं मिल रही है, लेकिन हम नौकरी दे रहे हैं - हमारे युवाओं को रोजगार मिल रहा है या नहीं मिल रहा है, यह जरूरी है - हमारे काम का परिणाम काफी अच्छा है और लोग इसे स्वीकार कर रहे हैं - जीतना निवेश और रोजगार हम ला रहे हैं, उतना आपने कभी नहीं किया - कांग्रेस गुजरात और हिमाचल में लोगों को खूब बताए कि हमने क्या किया या नहीं, लेकिन परिणाम आएंगे तो आपको पता चल जाएगा - लोगों को पता है कि अगर देश को कोई आगे ले जा सकता है तो वह मोदी सरकार है - कोई भी बातों में आकर वोट नहीं देता, सरकार के कामों को देखकर वोट दिया जाता है, यूपीए के समय में विनाश की राजनीति चलती थी। हम विकास की राजनीति कर रहे हैं - मोदी सरकार आने के बाद अभी तक जितने चुनाव हुए हैं, हम उनमें खरे उतरे हैं - सरकार का रिपोर्ट कॉर्ड देश की जनता देती है और मतदान के समय वह बता देती है कि सरकार ने काम किया है या नहीं - विदेश की सभी एजेंसी मानती है कि देश में क्रांति आई है - दुनिया की दूसरी एजेंसी भी बताती हैं कि मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है - देश में कोई भी बड़ा परिवर्तन होता है तो उसमें बदलाव किया जाता है, वहीं हम कर रहे हैं

जयंत सिन्हा का पूरा इंटरव्यू देखने के लिए यहां क्लिक करें...