#JashneYoungistan: 'न्यूज24' से बोले कप्तान कोहली- अवॉर्ड मिलने से अच्छा करने की मिलती है प्रेरणा

नई दिल्ली(27 नवंबर): 'न्यूज 24' ने आज देश के प्रतिभाशाली युवाओं को सम्मानित किया। 'जश्न-ए-यंगिस्तान' कार्यक्रम के जरिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी क्रिकेट की दुनिया में शानदार उपलब्धि के लिए यूथ आइकन ऑफ द इयर के सम्मान से स्मानित किया गया। कप्तान कोहली ने इस सम्मान के लिए न्यूज24 का शुक्रिया अदा किया है।

न्यूज24 के दर्शकों को दिए एक खास संदेश में कोहली ने कहा कि इतने सारे यंग अचीवर्स को एकसाथ सम्मानित करना नई बात है। आपको बता दें दिल्ली में होने वाले इस कार्यक्रम में देश के 36 प्रतिभाशाली युवाओं को सम्मानित किया जाएगा। कोहली ने कहा कि ऐसे अवॉर्ड से आगे और अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है।  हालांकि कोहली भारत और श्रीलंका के बीच हो रहे टेस्ट मैच सीरिज में व्यस्त होने की वजह से खुद ये सम्मान लेने मौजूद नहीं थे। विराट कोहली की ओर से उनके भार विकास कोहली ने ये सम्मान  लिया।

विराट कोहली के बारे में...

जोश, जूनुन, जज्बा का दूसरा नाम हैं विराट कोहली। एक ऐसा खिलाड़ी जो मैदान पर हार नहीं देख सकता। अपने 9 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कोहली एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। बल्ले से रन बरसाने वाले कोहली कप्तानी में भी कम नहीं हैं। कोहली साल 2008 में अंडर 19 विजेता टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। वनडे क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। उनके नाम 32 वनडे शतक हैं। कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 15,000 रन बनाने वाले बैट्समैन हैं। दिल्ली में पैदा हुआ ये क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की कप्तान करता है। कोहली ने 2008 में अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (एकदिवसीय) शुरुआत की और 2011 के विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। जश्न ए यंगिस्तान में विराट कोहीली को न्यूज़ 24 का सलाम।