जापानी पीएम की पत्नी की ये दिलचस्प बातें जानकर आप हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली (14 सितंबर): जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपनी दो दिन की भारत यात्रा पर हैं। इस दौरे पर उनकी पत्नी अकई आबे भी उनके साथ भारत आईं हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आबे के रोड शो के दौरान उनकी पत्नी भी उनकी साथ थीं और वो फोटो खींचती नजर आईं। आबे के दौरे के साथ उनकी पत्नी की काफी चर्चा की हो रही है। आइए हम आपको बताते हैं उनकी पत्नी से जुड़ी कई दिलचस्प बातें।

जापान की जानी पहचानी कंपनी मोरिनगा एंड कंपनी के प्रेसिडेंट के घर जन्मीं अकई आबे ने एसएचपीटी कॉलेज से ग्रेजुएट हैं। शिंजो आबे से शादी करने से पहले अकई ने कई कंपनियों में काम किया है।

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और अकई आबे ने 1987 में शादी की थी और उनके बच्चे नहीं है। अकई आबे ने 1990 के आखिरी महीनों में रेडियो डिस्क जॉकी का काम भी किया है। वो ब्रॉडकास्ट जगत में काफी लोकप्रिय थीं और उन्हें अक्की के नाम से जाना जाता था।

आबे के प्रधानमंत्री बनने के बाद वो टोक्यो में एक ऑर्गेनिक फॉर्म भी चलाती हैं, लेकिन वो मैनेजमेंट में हिस्सा नहीं लेती हैं। वह खेतों में भी काम करती हैं। साल 2011 में उन्होंने रिक्कयो यूनिवर्सिटी से सोशल डिजाइन स्टडीज में मास्टर की डिग्री ली।