जानकर रह जाएंगे हैरान, रात बिताने के लिए यहां किराये पर मिलते हैं गर्लफ्रेंड और ब्वॉयफ्रेंड

टोकियो (13 जनवरी): अबतक आपने किराए पर मिलने वाले सामानों के बारे में सुना तो सुना होगा, लेकिन क्या आपने किराए के दोस्तों के बारे में सुना है जी हां ये सच है। जापान में कुछ ऐसी अजीबोगरीब सुविधाएं दी जाती हैं, जो दूसरे देशों में मिलना मुश्किल हैं। यहां एक रात के लिए अकेलापन दूर करने के लिए दोस्त भी किराए पर मिल जाते है।

जापान में इन दिनों स्लीप टूगेदर शॉप का ट्रेंड काफी देखने को मिल रहा है। अकेला महसूस कर रहे बुजुर्ग तथा उलझनों में फंसें टीनएजर्स, अपनी बातें शेयर करने के लिए किराए पर शख्स ले रहे हैं। वह जो बातें परिवार से नहीं कर पाते, इन्हें आसानी से बता रहे हैं।जापान में इन सुनने वाले पेशेवरों को 'ओस्सान' कहते हैं।

यह घंटेभर के हजार येन वसूलते हैं। इस बातचीत में सारी चीजें दरकिनार हो जाती हैं क्योंकि हम जिससे बात कर रहे हैं, उसे हम जानते ही नहीं। कस्टमर इनकी सर्विस नकली दोस्त, परिजन या रिश्तेदारों के रूप में ले रहे हैं। इन्हें शादी, पार्टी, किसी की मौत या विभिन्न मौकों पर बुला रहे हैं।

स्लीप टूगेदर शॉप से आप गर्लफ्रेंड और ब्वॉयफ्रेंड की सर्विसेस ले सकते हैं। इस सर्विस के लिए 5000 रुपए प्रतिघंटे चार्ज लगता है। इसमें आप लड़की के बगल में लेटकर सो सकते हैं। अगर आपको लड़की के साथ कम्फर्टेबल फील होता है तो आप स्पेंड करने वाला टाइम बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको अलग से चार्ज देना होगा। लड़कियों के लिए ब्वॉयफ्रेंड भी यहां किराए पर मिलते हैं। 7 घंटे के लिए ब्वॉयफ्रेंड किराए पर लेने के लिए आपको 24 हजार से ज्यादा रुपए देने होंगे। अगर आप अपना फेवरेट आदमी चुनना चाहती हैं तो आपको 1605 रुपए ज्यादा देने होंगे। इन दोनों ऑफर में आप लड़का- लड़की को किस नहीं कर सकते, उनके साथ इंटीमेट नहीं हो सकते और ना ही किसी भी तरह का प्राइवेट कॉन्टैक्ट कर सकते हैं।