जापान : 7 साल के बेटे को पिता ने जंगल में छोड़ा, हफ्ते भर बाद जिंदा मिला

टोक्यो (3 जून): जापान के उत्तरी हिस्से में एक चौंकाने वाली घटना सामने आयी है। यहां सात साल का वो बच्चा मिला है जिसे उसके पिता ने गलती करने पर एक हफ्ते पहले जंगल में छोड़ दिया था। यह रोचक इसलिए है क्योंकि इस जंगल में भालू रहते हैं फिर भी बच्चा जिंदा रहा। हालांकि बच्चा सुरक्षित है और उसे इन सात दिनों में किसी प्रकार का चोट नहीं लगा है।

दरअसल, बच्चा एक सैन्य शिविर में मिला। पुलिस ने बताया कि सेल्फ डिफेंस फोर्स के एक अधिकारी को अभ्यास के दौरान एक बच्चा मिला। इसके बाद बच्चे ने बताया कि उसका नाम यामातो तानूका है। इसके बाद बच्चे को उसके माता-पिता के पास पहुंचा दिया गया है। बच्चे के माता-पिता ने बताया कि बच्चे ने कारों एवं लोगों पर पत्थर फेंके थे, इसलिए उन्होंने नाराज होकर उसे छोड़ दिया था।

यह बच्चा सात दिन तक पानी के सहारे जिंदा रहा। उसके पिता ने उसे जिस जगह पर छोड़ा था, बच्चा वहां से 5.5 किलोमीटर पूर्वोत्तर स्थित सैन्य शिविर में एक झोंपड़ी में चला गया था। वहां उसे एक पानी का नल मिल गया था और इसी के सहारे वो सात दिन तक जिंदा रहा। पुलिस से मिलते ही बच्चा उससे भोजन के बारे में तत्काल पूछा गया।    इसके बाद बच्चे का पिता ‘टीवी असाही’ को फोन पर दिए साक्षात्कार में अपने बच्चे से मिलने के क्षण को बयां करते हुए रो पड़ा। उन्होंने रंधे गले से कहा, ‘‘मैंने यामातो से माफी मांगी।’’