बिहार: दानापुर में जनसाधारण एक्सप्रेस की चार बोगियां पटरी उतरीं, मचा हड़कंप

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 4 नवंबर ): रविवार को बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया। बिहार की राजधानी में पटना के दानापुर स्टेशन के प्लेटफार्म के करीब जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन की चार बोगियां पटरी से उतर गईं। जानकारी के मुताबिक यह हादसा तब हुआ जब दानापुर रेलवे स्टेशन से नियमित रुप से खुलने के तुरंत बाद ही पटरी पर चार बोगियां पटरी से उतर गई है। हालांकि इस हादसा के बाद यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। इस हादसे में किसी भी प्रकार की कोई हताहत की खबर नहीं आई।

ट्रेन दानापुर से आनंद विहार दिल्ली के लिए खुली ही थी की यह बड़ा हादसा हो गया। यह ट्रेन यात्रियों से भरी हुई थी। ट्रेन की स्पीड स्लो रहने की वजह से कोई जान माल का नुक्सान तो नहीं हुआ है, लेकिन एक बड़ी घटना टल गई। मौके पर दानापुर डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर सहित रेलवे के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। फिलहाल दानापुर से दिल्ली की ओर जाने वाली कई ट्रेनें बाधित हो गई हैं। अप लाइन ब्लाक हो गया है।

इस हादसे के बाद दिल्ली जाने वाले सभी यात्री आनन-फानन में ट्रेन से नीचे उतर आए। हांलाकि इस दुर्घटना में कोई यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है, कुछ यात्रियों को मामूली चोट आई हैं। इस हादसे के बाद स्टेशन पर मौजूद जीआरपी, आरपीएफ व रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। हालांकि इस दुर्घटना के पीछे कारणों का अभी तक पता नहीं चला है।

रेल अधिकारीयों के मुताबिक जनसधारण ए्क्सप्रेस की डीरेल बोगी को हटाने का काम शुरू हो चुका है।