Blog single photo

कुलगाम एवलांच में फंसे 8 पुलिसकर्मियों के शव बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एवलांच कहर बनकर टूटा है। यहां एवलांच में फंसे आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। सभी मृत पुलिसकर्मियों के शव को बाहर निकाल लिया गया है

आसिफ सुहाफ, न्यूज 24, श्रीनगर (9 फरवरी): जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एवलांच कहर बनकर टूटा है। यहां एवलांच में फंसे आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। सभी मृत पुलिसकर्मियों के शव को बाहर निकाल लिया गया है। इससे पहले कल यानी शनिवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान तीन लोगों को जिंदा निकाला गया था।  इसमें एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सर्च ऑपरेशन शुक्रवार सुबह से ही जारी था।

आपको बात दें कि घाटी में बुधवार से ही लगातार बर्फबारी हो रही है। पिछले 24 घंटे में कुलगाम जिले में सबसे अधिक हिमपात हुआ हैं। कई जगहों पर 5 फीट तक बफबारी हुई है। वहीं काजीगुंड में जवाहर सुरंग पास गुरुवार को भारी हिमस्खलन हुआ। हिमस्‍खलन के दौरान वहां पुलिस पोस्‍ट पर करीब 20 लोग मौजूद थे। हिमस्खलन के बाद 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया, जबकि अन्य 10 की तलाश जारी थी। इन 10 लोगों में 6 पुलिसकर्मी, दो अग्निशमन के कर्मी व दो कैदी शामिल थे। बचाव दल में पुलिस, अर्धसैनिक बल, एसडीआरएफ और स्थानीय लोग शामिल थे।

मौसम विभाग ने पहले ही भारी हिमपात और हिमस्‍खलन की आशंका जता दी थी। इसलिए हिमस्‍खलन से पहले ही सेना ने 78 परिवारों को यहां से सुरक्षित स्‍थानों पर भेज दिया था। अधिकारियों ने बताया कि हिमस्‍खलन के कारण काफी नुकसान हुआ है। ताजा बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश से यहां जनजीवन प्रभावित है। कई स्थानों पर लोग बिजली के बिना घरों के अंदर ही रहने को मजबूर हैं। वहीं कई जगह सड़क मार्ग भी बंद है और कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। श्रीनगर शहर में गुरुवार तड़के ताजा बर्फबारी हुई जिससे यहां का तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...

Tags :

NEXT STORY
Top