पंपोर हमला: आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल

नई दिल्ली(10 अक्टूबर): जम्मू-कश्मीर के पंपोर इलाके में आतंकियों और सेना के बीच जारी मुठभेड़ में एक जवान के घायल होने की खबर है। श्रीनगर के बाहरी इलाके में स्थित कश्मीर आंट्रप्रन्योर डिवेलपमेंट इंस्टिट्यूट (JKEDI) की बिल्डिंग के पास सेना ने आतंकियों को घेर लिया है और उनके साथ मुठभेड़ जारी है। बिल्डिंग से धुआं भी उठता देखा जा रहा है।

 - बिल्डिंग में 2-3 से आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुबह साढ़े सात बजे सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया था और अभी दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

- खबरों के मुताबिक JKEDI परिसर के हॉस्टल के पीछे सेना ने आतंकियों को घेर रखा है। घटनास्थल जम्मू-कश्मीर नैशनल हाइवे के काफी करीब है। इस घटना के बाद में एक चश्मदीद ने बताया, 'सुबह साढ़े 6 बजे तीन फायर सुनाई दिए। फिर कुछ देर शांति रही। 15-20 मिनट बाद पता चला कि बिल्डिंग में आतंकी घुस गए हैं। इसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया।' गौरतलब है कि पिछले 20 दिनों में कश्मीर में ये चौथा आतंकी हमला है।

- गौरतलब है कि फरवरी में भी CRPF के काफिले पर हमला करने के बाद आतंकी JKEDI बिल्डिंग में घुस गए थे। इस हमले में CRPF के दो जवान शहीद हो गए थे जबकि हमले में एक नागरिक की भी मौत हो गई थी। तीन दिन तक चले इस ऑपरशेन में आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेरकर मार डाला था।