जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को किया ढेर


आसिफ सुहाफ, न्यूज 24, श्रीनगर (22 फरवरी): जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों एक आतंकी को मार गिराया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को यहां के वारपोरा इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। इस जानकारी पर करते हुए सरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों से आत्मसमर्पण की अपील की। लेकिन आतंकी नहीं माने और उनपर लगातार फायर करते रहे। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों को भी आत्मरक्षा में फायरिंग करनी पड़ी। फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग जारी है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पूरे इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।



खबरों के मुताबिक सेना को यहां आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद करीब 7 बजे इलाके में एक बड़ा तलाशी अभियान चलाया है। इसी दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभालते हुए आतंकियों की फायरिंग का जवाब देना जारी रखा। बाद में मकान को चारों तरफ से घेर लिया गया। सीआरपीएफ और एसओजी की टीमें भी सेना की मदद के लिए घेराबंदी कर रही हैं। सोपोर में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं।



बताया जा रहा है कि घाटी में इस समय करीब 60 आतंकी सक्रिय। इसमें 35 पाकिस्तानी आतंकी हैं। इन आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने अभियान छेड़ रखा है। इस अभियान का नाम ऑपरेशन-60 रखा गया है। इसके पहले सेना ने ऑपरेशन-25 चलाया था। इसके तहत सुरक्षाबलों ने आतंकी गाजी राशिद को मार गिराया था। 



इससे पहले गुरुवार को ही शोपियां में एक सैन्य कैंप के पास सदिग्ध गतिविधि देखी गई थी, जिसके बाद सुरक्षा में तैनात संतरी ने हवाई फायरिंग की। सेना ने शोपियां में भी एक बड़ा तलाशी अभियान चला रखा था। आपको बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद हमले के जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।