News

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में दो आतंकियों के साथ कार में पकड़ा गया DSP

जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) स्थित कुलगाम (Kulgam) में चेकिंग के दौरान दो आतंकी गिरफ्तार किये गए हैं। इन दोनों आतंकियों के साथ एक डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है, जो आतंकियों के साथ ही उनकी कार में बैठा था। डीएसपी राष्ट्रपति पुलिस मेडल विजेता है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जनवरी) जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) स्थित कुलगाम (Kulgam) में चेकिंग के दौरान दो आतंकी गिरफ्तार किये गए हैं। इन दोनों आतंकियों के साथ एक डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है, जो आतंकियों के साथ ही उनकी कार में बैठा था। डीएसपी राष्ट्रपति पुलिस मेडल विजेता है। पकड़े गए आतंकियों में सैयद नवीद मुश्ताक उर्फ नवीद बाबू भी है, जिसका नंबर आतंकी सरगना रियाज नाइकू के बाद आता है। आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी की पहचान देविंदर सिंह के तौर पर हुई है, जो एयरपोर्ट सिक्योरिटी में तैनात था। 

दूसरे आतंकी का नाम आसिफ राथर है। पुलिस ने तीनों को कुलगाम जिले में काजीगुंड के मीर बाजार इलाके से गिरफ्तार किया। नाविद हिज्ब का टॉप कमांडर है, जबकि राथर तीन साल पहले इस आतंकवादी संगठन से जुड़ा था। दोनों शोपियां के रहने वाले हैं। सुरक्षाबलों ने जिस हिज्बुल कमांडर को पकड़ा है, वह पुलिस कॉन्सटेबल था और कुछ साल पहले वह चार एके-47 राइफल लेकर भाग गया था। जिसके बाद वह आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ गया। इन दोनों के अलावा एक अन्य आतंकी भी गिरफ्तार किया गया है। इसका संबंध जम्मू-कश्मीर के शोपियां से है।

अधिकारियों ने बताया कि डीएसपी आतंकियों को घाटी से बाहर निकालने में मदद कर रहा था। बताया जा रहा है कि डीएसपी की मदद से आतंकी दिल्ली आने वाले थे। उधर डीएसपी के घर पर छापेमारी के दौरान 5 ग्रेनेड और 3 एके-47 बरामद हुई हैं। डीएसपी को आतंकियों के साथ गिरफ्तार करने की मुहिम का दक्षिणी कश्मीर के डीआईजी अतुय गोयल ने नेतृत्व किया और कुलगाम के पास आतंकियों की कार को रुकवाया था।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top