जम्मू-कश्मीर: हिजबुल के पोस्टर बॉय समीर टाइगर समेत दो आतंकी ढेर

नई दिल्ली ( 30 अप्रैल ): जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। दक्षिण कश्मीर के द्रबगाम पुलवामा में सोमवार को हुई एक भीषण मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो नामी कमांडरों समीर टाईगर व आकिब खान मारा गया है। साथ ही एक मेजर समेत दो सैन्यकर्मी घायल हो गए।

मुठभेड़ के दौरान आतकियों को घेराबंदी से सुरक्षित निकालने के लिए सुरक्षाबलों पर पथराव कर रही भीड़ व पुलिस के बीच हुई हिंसक झढ़पों में 15 पत्थरबाज जख्मी हु़ए जबकि क्रासफायरिंग की चपेट में आकर एक युवक मारा गया। हिंसक भीड़ ने इस दौरान सुरक्षाबलों के एक वाहन को भी कथित तौर पर आग लगा दी। 

खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना, एसओजी, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार सुबह पुलवामा के द्रबगाम गांव में घेराबंदी शुरू की। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग खोल दी, जिसके बाद जवानों ने भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। 

समीर टाइगर 2016 में हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। समीर पुलवामा का रहने वाला है और हिज्बुल के कई हमलों में शामिल हो चुका है। बुरहान वानी के बाद समीर को कश्मीर के पोस्टर ब्वॉय के रूप में पेश किया गया है। समीर ने आतंकी वसीम के जनाजे में शामिल होकर फायरिंग भी की थी।