जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने हिजबुल के 2 आतंकियों को किया ढेर

Image credit: Google

आसिफ सुहाफ, न्यूज 24, श्रीनगर (29 नवंबर): जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाकर्मियों का ऑपरेशन ऑल आउट लगातार जारी है। इसी कड़ी में पुलवामा में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। साथ ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है। फिलहाल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

बताया जा रहा है कि सुरक्षाकर्मियों के पुलवामा के पंपोर इलाके में  2-3 आतंकियों के छुपे होने की पुख्ता सूचना मिली। इस जानकारी पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों से आत्म समर्पण की अपील की, लेकिन आतंकी नहीं माने और सुरक्षाबलों पर अंधाधूंध फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों को भी जवाबी कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा। इस कार्रवाई में हिजबुल के दो आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों की पहचान अदनान लोन और आदिल भट के तौर पर हुई है। फिलहाल पूरे इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च आपरेशन जारी है।

Image credit: Google

आपको बता दें कि कश्मीर में पिछले एक हफ़्ते में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन ऑल आउट के तहत अब तक 24 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। 20 नवंबर को शोपियां में चार, 23 नवंबर को अनंतनाग में छह, 25 नवंबर को शोपियां में छह और पुलवामा में 1 और 27 नवंबर को कुलगाम में दो और त्रात में एक आतंकी मारा गया। मंगलवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। एक मुठभेड़ कुलगाम के वानपोह में हुई, जहां दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए दोनों आतकंवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के ऐजाज अहमद मकरू और वारिस अहमद मलिक के तौर पर हुई है।