दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में 4 आतंकी ढेर

Photo: Google


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (29 दिसंबर): 
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। सुरक्षाबलों की आतंकियों से यह मुठभेड़ राजपुरा गांव में हुई है। अभी भी इस क्षेत्र में और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। फिलहाल सुरक्षा बल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

सुरक्षाबलों को यहां पर 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सुरक्षा बल से जुड़े अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन जारी है और मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। इससे पहले शुक्रवार को भी सुबह पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में हुई थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले में अवंतीपोरा के बांदेरपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। इसी बीच अचानक आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

घाटी में सेना का ऑपरेशन ऑलआउट जारी है और बीते शनिवार को भी अवंतीपोरा में मुठभेड़ के दौरान उन्होंने 6 आतंकियों को मार गिराया था। सभी आतंकी अंसार गजवत-उल-हिंद आतंकी समूह से जुड़े हुए थे और मारे गए लोगों में अंसार गजवत-उल-हिंद का डिप्टी चीफ सोलले मोहम्मद के अलावा रसिक अहमद, मीर रूफ अहमद, उमर रमजान, नदीम सैफी और फैसल जावेद शामिल हैं जो आसपास के इलाकों के ही रहने वाले थे। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ।
इससे पहले शुक्रवार की रात जम्मू में बस स्टैंड पर कम तीव्रता वाला धमाका हुआ। इस धमाके में किसी के हताहत या घायल होने की खबर नहीं है। जानकारी के अनुसार, जम्मू के बस स्टैंड पर अज्ञात शख्स ने कुछ फेंका, जिसके बाद कम तीव्रता का धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनकर बस स्टैंड में मौजूद लोग भी घबरा गए। धमाके की खबर पाकर मौके पर सुरक्षा एजेंसियों के आला अधिकारी भी पहुंच गए और इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।