Blog single photo

सरहद पर पाकिस्तान की शैतानी हरकतें लगातार जारी

नापाक पाकिस्तान अपनी शैतानी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने सरहद पर एकबार फिर संघर्ष विराम का उल्लंधन किया है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने पुंछ के देगवार सेक्टर में आज सुबह 4 बजे के करीब भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की

आसिफ सुहाफ, न्यूज 24, श्रीनगर (14 अक्टूबर): नापाक पाकिस्तान अपनी शैतानी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने सरहद पर एकबार फिर संघर्ष विराम का उल्लंधन किया है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने पुंछ के देगवार सेक्टर में आज सुबह 4 बजे के करीब भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की। पाक रेंजर्स ने अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया। सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इससे पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी कम होने लगी और करीब 20 मिनट बाद ही उसने गोलाबारी बंद कर दी। पाकिस्तान की इस हरकत से सरहदीय इलाके के ग्रामीण बुरी तरह सहमे हुए हैं। इसमें किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है।गौरतलब है कि इस क्षेत्र में पिछले एक हफ्ते में पाकिस्तानी सेना ने कई बार भारतीय पोस्ट और सेना की चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी की है। इसके साथ ही पाक सेना के हेलीकाप्टर ने पिछले दिनों भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में  में साल 2018 के जुलाई महीने तक पाकिस्तान ने 1435 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। सीमा और एलओसी पर हुई संघर्ष विराम की इन घटनाओं में कुल 52 लोगों की मौत हुई है, जबकि 232 लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से एक आरटीआई आवेदन के जवाब में दी गई है। आरटीआई कार्यकर्ता रमन शर्मा द्वारा दायर आवेदन के जवाब में गृह मंत्रालय की ओर से जनवरी 2018 से जुलाई 2018 तक के आंकड़े दिए गए हैं।  

Tags :

NEXT STORY
Top