जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की हैवानियत, मुखबिरी के आरोप में 48 घंटे में दूसरी हत्या

आसिफ सुहाफ, न्यूज 24, श्रीनगर (18 नवंबर): जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने दो दिन में दो युवकों की हत्या कर दी। इनमें एक युवक का शव शनिवार को शोपियां के हरमेन गांव से बरामद किया गया। मृतक की पहचान मंझगाम निवासी हुजैफ अशरफ के तौर पर की गयी है। आतंकियों ने हुजैफ अशरफ की बड़ी बेरहमी से गला काटकर हत्या कर दी थी। शनिवार को आतंकियों ने शोपियां से 5 लोगों का अपहरण किया था। जिसमें अशरफ की हत्या के बाद बाकी चार लोगों को छोड़ दिया। वहीं इससे पहले गुरुवार को शोपियां में ही आतंकियों ने दो युवकों को किडनैप किया था। जिसमें नदीम मंजूर नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वो 11वीं का छात्र था। जिसका शव शुक्रवार को पुलवामा से बरामद हुआ था। दूसरे युवक को आतंकियों ने रिहा कर दिया था।जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर आतंकियों की हरकत की निंदा की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि एक और युवक की बेरहमी से हत्या इस बार आतंकियों ने उसका गला रेत दिया। इस बर्बरता की हमारे समाज में कोई जगह नहीं है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसे सही बताने के लिए कितनी बड़ी बातें की जाएं। इस अमानवीयता को कोई सही नहीं ठहरा सकता।वहीं महबूबा मुफ्ती ने इसे आतंकियों की कायराना हरकत करार दिया है। महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीट में लिखा है कि शोपियां में 11वीं क्लास के छात्र की बेरहमी से हत्या की निंदा करने के लिए कोई शब्द नहीं है। एक समाज के तौर पर हमें पार्टी लाइन से ऊपर उठकर युवाओं को खत्म न होने वाली हिंसा के दुष्चक्र से बचाने के लिए आगे आना चाहिए।

आतंकियों ने पहली बार आईएसआईएस की तर्ज पर युवक की हत्या कर वीडियो भी जारी किया है, जिसमें युवक को गोलियों से भूनते हुए दिखाया गया है। वीडियो के माध्यम से हिज्ब कमांडर रियाज नायकू ने हत्या की बात कबूली है और उसने चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी मुखबिरी करेगा उसे इसी अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। 17 सेकेंड के इस वीडियो में आतंकी शुरू में युवक से पूछ रहे हैं कि उसने उनके साथियों को क्यो मरवाया। इससे पहले कि युवक कुछ बोलता आतंकियों ने उसे गोलियों से भून दिया। घाटी में आतंकियों की ओर से इस प्रकार का पहला वीडियो जारी किया गया है। इसके साथ ही एक आडियो संदेश में हिज्ब कमांडर रियाज नायकू का कबूलनामा है।

रियाज ने कहा कि हाल ही में सफानगरी में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। पूरी तहकीक के बाद हमारे मुखबिर ढूंढ निकाला और उसे अंतिम अंजाम तक पहुंचाया। उन्होंने लोगों से अपने बच्चों को मुखबरी से दूर रखने की अपील की है। गौरतलब है कि दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के सफानगरी गांव से वीरवार देर रात एक 18 वर्षीय युवक को आतंकियों ने अगवा किया था। उसका शव शुक्रवार को पुलवामा से बरामद किया गया।ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...