LoC के पास सरकार बना रही करीब 100 बंकर

श्रीनगर(17 अगस्त): पाकिस्तानी सेना की ओर से नियंत्रण रेखा पर लगभग रोजाना हो रहे सीजफायर उल्लंघन को देखते हुए जम्मू और कश्मीर सरकार ने राजौरी जिले में 100 बंकर बनाने का काम शुरू कर दिया है। 

- सरहद पार से होने वाली गोलीबारी खासकर मोर्टार हमले से आसपास के लोगों को बचाने के लिए इन बंकरों का निर्माण किया जा रहा है। राजौरी के डेप्यूटी कमिश्नर शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास नौशेरा सेक्टर में 100 बंकर बनाए जा रहे हैं। 

- उन्होंने बताया कि इन बंकरों में सीजफायर उल्लंघन और मोर्टार हमले होने की स्थिति में 1200-1500 लोग आ सकेंगे। चौधरी ने निर्माणधीन बंकरों का दौरा कर काम का जायजा भी लिया। एक अंतर-विभागीय टीम इन बंकरों के निर्माण पर नजर रख रही है जिसे चौधरी लीड कर रहे हैं। चौधरी ने निर्माणधीन बंकरों के अलावा उन इलाकों का भी दौरा किया जहां हाल ही में बमबारी हुई है। गांववालों को यह जानकारी दी गई कि यह 100 बंकर पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर बनाए जा रहे हैं और राज्य सरकार को ऐसे 6121 बंकरों की जरूरत के बारे में बता दिया गया है।

- एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि डीसी ने अफसरों की मीटिंग कर 6 राहत शिविरों में जरूरी सामान और सुविधाओं की भी जानकारी ली। 10-12 मई 2017 को बनाए गए इन कैंपों में जिला प्रशासन की ओर से सभी तरह की सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। बता दें कि नियंत्रण रेखा के करीब वाले गांवों में सीजफायर उल्लंघन होने गोलीबारी और बमबारी से जान जाने का खतरा हमेशा बना रहता है।