फारूक ने अलापा राग, पाकिस्तान से हो बातचीत

नई दिल्ली ( 18 अक्टूबर ) : नेशनल क्रांफ्रेंस के प्रधान और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने राजौरी में मीडिया से बात करते हुए कहा की जम्मू कश्मीर में भाजपा और पीडीपी की सरकार है. वह जम्मू-कश्मीर में क्या कर रही है। क्यों स्कूल बंद हैं? क्यों कश्मीर की आज हालत ख़राब है? 

उन्होंने कहा की जो आज लड़ाई चल रही है वो कभी गाव में नहीं पहुंची थी, लेकिन आज गाव में भी यह लड़ाई पहुंहच चुकी है। उन्होंने कहा, जब तक दिल्ली नीद नहीं जागेगी, तब तक कश्मीर का मसला हल नहीं होगा। लोगों को जेलों में बंद करने और ताकत का इस्तेमाल करने से यहां का मसला हल नहीं होगा। 

सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे इस पर कोई बातचीत नहीं करनी है। इस बारे में सरकार सरकार जाने या सेना। मुझे इससे कोई लेना देना नहीं है। वहीं उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत किए बिना कोई बात नहीं बनने वाली। 

उन्होंने कहा कि वाजपेयी जी ने कंधंरा में कहा थि दोस्त बदले जा सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं बदले जा सकते। उन्होंने कहा कि अगर हमें भारत को बचाना है तो हमे बातचीत करनी पड़ेगी, उन्होंने कहा कि जब कारगिल युद्ध हुआ, तो आगरा में बातचीत नहीं हुई थी।