Blog single photo

औरंगजेब जैसा शहीद मेरे लिए प्रेरणा: रक्षा मंत्री

जम्मू-कश्मीर में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शहीद औरंगजेब के परिजनों से बुद्धवार को मुलाकात की। वह जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले स्थित औरंगजेब के घर गईं। इस दौरान रक्षामंत्री ने औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ और भाई से बात की।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 20 जून ): जम्मू-कश्मीर में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शहीद औरंगजेब के परिजनों से बुद्धवार को मुलाकात की। वह जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले स्थित औरंगजेब के घर गईं। इस दौरान रक्षामंत्री ने औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ और भाई से बात की।

रक्षा मंत्री ने कहा कि औरंगजेब जैसा शहीद और उनका परिवार मेरे लिए प्रेरणा है। उन्होंने कहा हम और पूरा देश शहीद के परिवार के साथ खड़ा है।माना जा रहा है कि राज्य में पीडीपी-बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार के गिरने और राज्यपाल शासन लागू होने के बाद रक्षामंत्री के इस दौरे में आतंकियों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करने का राजनीतिक संदेश भी है।इससे पहले रक्षा मंत्री जनरल बिपिन रावत भी शहीद सेना के जवान औरंगजेब के परिजनों से मिले थे। औरंगजेब सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के जवान थे। बता दें कि आतंकियों ने पुलवामा से औरंगजेब का अपहरण कर लिया था, जब वह ईद मनाने अपने घर जा रहे थे। इसके बाद 14 जून को उनका गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ था।

सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान औरंगजेब को बीते दिनों अगवा किया गया था, जिसके बाद आतंकियों ने उनकी हत्या कर दी थी। आतंकियों ने उस वक्त औरंगजेब का अपहरण किया, जब वह ईद की छुट्टी लेकर अपने घर पुंछ लौट रहे थे। औरंगजेब उस कमांडो ग्रुप का हिस्सा थे, जिसने हिज्बुल कमांडर समीर टाइगर को मार गिराया था। 16 जून को उन्हें अंतिम विदाई दी गई थी।

Tags :

NEXT STORY
Top