जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन की सुगबुगाहट के बीच आज पीएम मोदी से मिलेंगी महबूबा

नई दिल्ली ( 23 अप्रैल ): पीडीपी व भाजपा में बढ़ रही दूरियों के बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। वह नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलेंगी और उनसे भाजपा के मंत्रियों व वरिष्ठ नेताओं के बयान व राज्य के हालात पर बात करेंगी।


प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ महबूबा भी शामिल हो रही हैं। इस बैठक के बाद महबूबा का अलग से प्रधानमंत्री से मुलाकात का भी कार्यक्रम है।


गठबंधन के घटकों के बीच ताजा तनाव एमएलसी चुनाव में पीडीपी खेमे के माने जा रहे जांस्कार विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक बाकिर रिजवी द्वारा बीजेपी उम्मीदवार को वोट देने से पैदा हुआ है। पीडीपी ने इसे पीठ में छुरा घोंपना बताया और इसके विरोध स्वरूप उन्होंने विधानपरिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों के जम्मू में हुए शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लिया। महबूबा ने भी निर्दलीय विधायक द्वारा क्रॉस वोटिंग पर अपनी नाराजगी बीजेपी के हाईकमान से जताई।


हाल ही में भाजपा के एक मंत्री तथा राष्ट्रीय महासचिव राम माधव द्वारा कश्मीर पर दिए गए बयान से भी महबूबा खफा हैं और वह इस मुद्दे को प्रधानमंत्री के समक्ष उठाएंगी।


पिछले कुछ दिनों से भाजपा-पीडीपी नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। साथ ही पीडीपी नेता भाजपा के मंत्रियों व नेताओं के कार्यक्रमों से भी दूरी बनाए हुए हैं। यही वजह है कि राज्य में गठबंधन टूटने व राज्यपाल शासन के भी कयास लगाए जाने लगे हैं।