VIDEO: जम्मू में देवदूत बने सेना के जवान, तवी नदी में फंसे दो लोगों का किया रेस्क्यू

rescue-opration

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 अगस्त): जम्मू कश्मीर में दिल दहला देने वाले मंजर की तस्वीरें सामने आई हैं। जम्मू की तवी नदी में आज अचानक का जल स्तर काफी बढ़ गया। नदी का बहाव तेज होने की वजह से 2 लोग निर्माणाधीन पुल पर फंस गए। दोनों लोग निर्माणाधीन पुल के एक पिलर पर फंस गए गए। जानकारी मिलते ही वायु सेना दोनों को रेस्क्यू करने पहुंच गई। दोनों लोगों को वायु सेना ने हेलिकॉप्टर के जरिए बचाया।

 दरअसल, जम्मू संभाग के पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश के कारण तवी नदी में अचानक आए उफान में चार लोग फंस गए थे। ये लोग भगवती नगर बेराज पर मछली पकड़ने गए थे लेकिन नदीं में अचानक आए उफान में चारों लोग फंस गए। जिसके तुरंत बाद ही जानकारी मिलने पर वायुसेना ने MI 17 हैलीकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि IAF द्वारा की गई पहली कोशिश के दौरान जब बांध पर फंसे दो लोगों को ऊपर खींचने की कोशिश की जा रही थी, उसी दौरान एक बार रस्सी भी टूट गई थी। हालांकि राहत की बात यह रही की इसमें किसी की जान नहीं गई और न ही कोई घायल हुआ। यह हादसा होने के बाद वायु सेना ने दोबारा नई प्लानिंग के साथ दोबारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...