Blog single photo

गोलीबारी से निपटने के लिए LoC पर बनेंगे 5,500 बंकर

पाकिस्तान की गोलाबारी का सामना करने वाले सीमावर्ती इलाकों के लोगों की सहायता के लिए जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के अधिकारियों ने 5,500 से अधिक भूमिगत बंकरों और 200 सामुदायिक हॉलों के साथ-साथ ' सीमावर्ती भवनों ' को बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

नई दिल्ली (27 मई): पाकिस्तान की गोलाबारी का सामना करने वाले सीमावर्ती इलाकों के लोगों की सहायता के लिए जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के अधिकारियों ने  5,500 से अधिक भूमिगत बंकरों और 200 सामुदायिक हॉलों के साथ-साथ ' सीमावर्ती भवनों ' को बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि 153.60 करोड़ रुपये की लागत वाली इस महत्त्वपूर्ण परियोजना को राज्य सरकार और केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। इसे चालू वित्त वर्ष में ही पूरा किया जाना है। उन्होंने बताया कि जिला विकास आयुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने एक बैठक की अध्यक्षता की और संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए बनाए जाने वाले पारिवारिक बंकरों, सामुदायिक बंकरों, सामुदायिक हॉलों और सीमावर्ती भवनों के निर्माण शुरू करने संबंधी व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

प्रवक्ता ने बताया, 'लाइन ऑफ कंट्रोल के 120 किलोमीटर लंबे हिस्से से सटे 7 ब्लॉकों में कुल 5,196 बंकर बनाए जा रहे हैं। इन ब्लॉकों में सुंदरबानी, किला द्राहल, नौशेरा, डूंगी, राजौरी, पंजग्रेन और मांजाकोट शामिल हैं।' उन्होंने बताया कि संघर्ष विराम उल्लंघनों की घटना के दौरान लोगों को ठौर उपलब्ध कराने के लिए नियंत्रण रेखा से 3 किलोमीटर के भीतर स्थित गांवों में 260 से ज्यादा सामुदायिक बंकर और 160 सामुदायिक हॉल भी बनाए जाएंगे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top