LoC पर BAT एक्शन करने के फिराक में पाक सेना और आतंकी, अलर्ट पर घाटी में सुरक्षा बल

pakistan

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 सितंबर): जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान भारत के खिलाफ हर नापाक साजिश रचने के लिए तैयार है। सरहद पार से पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एलओसी पर पाकिस्तानी सेना आतंकियों की एक बड़ी खेप को भारतीय इलाकों में भेजने की ताक में है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी BAT के सहारे आतंकी भारतीय इलाकों में घुस सकते हैं। खुफिया सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक केरन और गुरेज सेक्टर में बैट एक्शन कोई बड़ी कार्रवाई कर भारतीय इलाके में आतंकियों को घुसपैठ कराने की ताक में है। आपको बता दे की पिछले दिनों 3 अगस्त को भी बैट एक्शन ने केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसमें उसके 5 जवान मारे गए थे। पाक सेना ने इनके शव लेने से भी इनकार दिया था, जबकि सेना ने इनके पाक सैनिक होने के सबूत भी पेश किए थे। मारे गए घुसपैठियों में आतंकियों के साथ-साथ पाकिस्तान की सेना के जवान भी शामिल थे। सेना सूत्रों ने कहा है कि ये पाकिस्तानी घुसपैठिए थे।

pakistan पाकिस्तान की ओर से ये एक्शन ऐसे वक्त में आया है जब अगले महीने एफएटीएफ की बैठक में पाकिस्तान के भविष्य पर फैसला आ सकता है। इस बैठक में पाकिस्तान के आतंकी फंडिंग को लेकर ब्लैकलिस्ट किए जाने की संभावना जताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने एकबार फिर एलओसी पर आतंकी कैंप सक्रिय कर दिए हैं। पाकिस्तान ने एलओसी के पास 7 आतंकी लॉन्च पैड को सक्रिय कर दिया है। इन 7 आतंकी लॉन्च पैड से पाकिस्तान 275 जिहादियों को सीमापार से घुसपैठ की कोशिश करने वाला है।

pakistan

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सेना और ISI उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर के रास्ते काफी संख्या में घुसपैठ के लिए आतंकी लॉन्च पैड बनाए हैं। एलओसी से सटे गुरेज सेक्टर के पास 80 आतंकी, मच्छल के पास 60 आतंकी, करनाह के पास 50 आतंकी, केरन के पास 40, उरी में 20 आतंकी, नौगाम सेक्टर में 15 आतंकी  और रामपुर सेक्टर में 10 आतंकी, कैंपों में रह रहे हैं। इस तरह कुल 275 आतंकी इस वक्त सीमापार से आतंकी घुसपैठ की कोशिश में बैठे हुए हैं।