Blog single photo

महबूबा मुफ्ती ने की इमरान खान की तारीफ, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

जम्मू-कश्मीर कि पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की एक बार फिर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि पाक के पीएम ने बालोकी फोरेस्ट रिजर्व और पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी का नाम सिखों के गुरु नानक के नाम पर रखने का प्रस्ताव पेश किया है। जो कि पाक पीएम इमरान खान द्वारा एक सराहनीय पहल है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 फरवरी):  जम्मू-कश्मीर कि पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की एक बार फिर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि पाक के पीएम ने बालोकी फोरेस्ट रिजर्व और पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी का नाम सिखों के गुरु नानक के नाम पर रखने का प्रस्ताव पेश किया है। जो कि पाक पीएम इमरान खान द्वारा एक सराहनीय पहल है।

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'समय कैसे बदल जाता है। एक ओर केंद्र सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता ऐतिहासिक शहरों का नाम बदला और राम मंदिर का निर्माण कराना है। दूसरी ओर, यह देखकर खुशी हुई कि पाक पीएम ने गुरु नानक जी के नाम पर बालोकी वन अभ्यारण्य का नाम रखने और उनके नाम पर एक विश्वविद्यालय बनाने की पहल की है।'

बता दें कि इमरान खान ने ननकाना साहिब में गुरुनानक के नाम पर बलोकी फॉरेस्ट रिजर्व और एक यूनिवर्सिटी बनाने की पहल की है। इमरान खान ने कहा, 'बलोकी फॉरेस्ट रिजर्व बाबा गुरु नानक के नाम पर होगा। हम गुरुनानक के नाम पर यहां पर जबरदस्त यूनिवर्सिटी भी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने सभी नागरिक के साथ एकसमान व्यवहार करता है।  

इससे पहले भी महबूबा मुफ्ती पाक पीएम इमरान खान की तारीफ कर चुकी हैं। बीते वर्ष इमरान खान की तरफ से भारतीय श्रद्धालुओं के लिए शारदा पीठ समेत विभिन्न मंदिर खोले जाने की पेशकश का स्वागत किया था। महबूबा मुफ्ती ने यह भी कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी को इस प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए।

Tags :

NEXT STORY
Top