जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों ने की बीजेपी नेता गुल मोहम्मद मीर की हत्या, घर में घुसकर मारी गोली

Image Source Google 

आसिफ सुहाफ, न्यूज 24, श्रीनगर (4 मई): देश में लोकसभा का चुनाव जारी है, इस बीच सभी नेता चुनाव प्रचार करने में लगे हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आतंकियों ने घाटी में एक बार फिर राजनीतिक कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया है।  आतंकियों ने शनिवार शाम महबूबा मुफ्ती के गृह जनपद अनंतनाग में बीजेपी के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी है। हत्या की यह वारदात अनंतनाग जिले के वेरीनाग इलाके में हुई है, जिसके बाद यहां भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। आतंकियों के एक दल ने शनिवार शाम वेरीनाग में बीजेपी के नेता गुल मोहम्मद मीर (60) के घर में घुसकर उन्हें गोली मार दी और फिर मौके से फरार हो गए।

 इस वारदात में मीर गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें तत्काल अनंतनाग के स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया। यहां पहुंचने पर चिकित्सकों ने जांच के उपरांत मीर को मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार, बीजेपी के लिए काम कर रहे मीर यहां पर पार्टी के जिला उपाध्यक्ष थे। जम्मू-कश्मीर बीजेपी ने इस घटना की निंदा की है और कहा है कि बीजेपी आतंकियों की करतूतों के आगे झुकने वाली नहीं है। आपको बता दें कि इस वक्त अनंतनाग में लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस वजह से वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं, बावजूद इसके आतंकी हथियारों से लैस होकर घटनास्थल तक पहुंचने में कामयाब रहे और उन्हें गोलियां मारकर फरार हो गए। 

वहीं दक्षिण कश्मीर में हुई इस वारदात के बाद वेरीनाग में पहुंचे पुलिस और सेना के अधिकारियों ने सीआरपीएफ के साथ मिलकर यहां हमलावरों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया। बता दें कि हाल ही में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भी बीजेपी के नेता अनिल परिहार और उनके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा किश्तवाड़ में बीते 9 अप्रैल को अज्ञात आतंकियों ने आरएसएस एक नेता पर भी फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी थी।