हाफिज सईद ने पाक में आतंकवाद के लिए चीन पर साधा निशाना

नई दिल्ली ( 23 जनवरी ): भारत के खिलाफ हमेशा जहर उगलने वाले जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद ने इस बार चीन और रूस को लपेटे में लिया है और उन पर जमकर निशाना साधा है। उसने पाकिस्तान में आतंकवाद के लिए इन दोनों देशों को जिम्मेदार ठहराया है।


उसने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी कश्मीर का मुद्दा उठाने के लिए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय पर धरना देने की मांग की है। रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए सईद ने कहा कि पाकिस्तान को चीन और रूस पर दबाव डालकर भारत द्वारा देश में फैलाया जा रहे आतंकवाद को खत्म करवाना चाहिए।


बाद में जमात द्वारा जारी बयान में सईद के हवाले से कहा गया, "पाकिस्तान सरकार को चीन और रूस के जरिये देश में फैलाया जा रहा आतंकवाद खत्म करने के लिए भारत पर दबाव बढ़ाना चाहिए।"


हालांकि, जमात के एक अधिकारी अहमद नदीम ने बाद में बाद में बताया कि पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं के सिलसिले में चीन का नाम गलती से आ गया था। इसके अलावा सईद ने प्रधानमंत्री शरीफ से कहा कि कश्मीर पर भारत के कब्जे के खिलाफ उनको अपने मंत्रियों को साथ लेकर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के सामने धरने पर बैठ जाना चाहिए।

इसके जरिये संयुक्त राष्ट्र पर दबाव पड़ेगा कि वह भारत को कश्मीर संबंधी प्रस्ताव लागू करने के लिए कहे, जिसमें आत्मनिर्णय की बात कही गई थी।