पठानकोट-2 की फिराक में जैश, ISI की मदद से रच रहा है साजिश

नई दिल्ली(25 मई): आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद भारत पर पठानकोट जैसे हमले की फिराक में है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक जैश ए मोहम्मद के स्लीपर सेल कुछ इलाकों में फिदायीन हमले की योजना बना रहे हैं। 

इसके लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और इंडियन मुजाहिदीन के कुछ सदस्यों की मदद ली जा रही है। उत्तर भारत में संभावित फिदायीन हमलों से संबंधित ये खुफिया रिपोर्ट सेना ने पंजाब सरकार को दी है। सेना से मिली रिपोर्ट को सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक जैश ए मोहम्मद के कमांडर अवैस मोहम्मद को मलेशिया भेजा गया है, जहां से उसे फर्जी पासपोर्ट के जरिए भारत में प्रवेश कराने की योजना बनाई गई है,ताकि वो यहां अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दे सके।

बताया जा रहा है कि अवैस पाकिस्तान के ओकरा का रहने वाला है। उसे भारत में हमलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पठानकोट के एयरबेस पर हुए हमले के बाज जांच के लिए पाकिस्तान का दल भारत आया था। भारत दौरे के करीब दो माह बाद सेना ने पंजाब सरकार को ये रिपोर्ट दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक जैश ने भारत पर हमले के लिए पाकिस्तान के पंजाब और खैबर पख्तूनख्वां में तीन दफ्तर बनाए हैं। इसके अलावा जैश आतंकियों की भर्ती भी कर रहा है और उन्हें ट्रेनिंग कैंप के जरिए आतंकी प्रशिक्षण भी दे रहा है। जैश बहावलपुर में आतंकियों को ट्रेनिंग देने के लिए कैंप चला रहा है।