मुथूट फाइनेंस लूट मामले में 3 गिरफ्तार, मास्टरमाइंड समेत 5 अब भी फरार

जयपुर (24 अगस्त): राजस्थान पुलिस ने पिछले महीने 21 जुलाई को जयपुर के मुथूट गोल्ड फाइनेंस कंपनी में दिनदहाड़े हुए लूट की वारदात को सुलझाने का दावा किया है। मानसरोवर पुलिस 26 किलो सोना लूट मामले में 8 नामजद आरोपियों में से 3 को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इस मामले का मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड अब भी फरार बताया जा रहा है। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

पुलिस के मुताबिक गैंग का सरगना किराये के बदमाशों को हायर करता था और उन्हीं को लूट की वारदातों में शामिल करता था। उन बदमाशों को लूटी गई राशि का हिस्सा देने के बजाय किराये के कुछ रुपए देकर चलता कर देता था। जयपुर में की गई लूट की वारदात में करीब नौ करोड़ रुपए का सोना लूटा गया, लेकिन वारदार में शामिल शुभम को एक लाख रुपए दिए गए और विशाल ऊर्फ विक्की को पांच लाख रुपए दिए गए।

पुलिस जानकारी के मुताबिक, गैंग का सरगना बहुत ही शातिर किस्म का बदमाश है। वह इंटरनेट पर गोल्ड फाइनेंस कम्पनियों को सर्च करता है। बाद में रेन्डमली किसी एक को टारगेट करता है और फिर उस गोल्ड फाइनेंस कम्पनी में वारदात करने की प्लानिंग की जाती है। जयपुर में मानसरोवर स्थित मुथूट गोल्ड फाइनेंस कम्पनी की रैकी वारदात के 18 दिन पहले की गई थी।