जिमनास्ट दीपा पर ट्वीट करने वाली लड़की को मिली जान से मारने की धमकी, CM ने लिया एक्शन

जयपुर (17 अगस्त) : जिम्नास्ट दीपा कर्माकर को लेकर किये गये ट्वीट की वजह से आलोचनाओं में घिरी एक युवती ने धमकियां मिलने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से सुरक्षा की गुहार लगाई। विदेश मंत्री की पहल पर उसे धमकी देने वाले तीन ट्विटर हैंडल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

दीपा के फाइनल इवेंट से पहले इस लड़की ने ट्‌वीट किया कि प्रूडोनोवा कर इस डैम्ड कंट्री के लिए जान जोखिम में क्यों डाल रही हो। यह ट्‌वीट 14 अगस्त को किया गया था। ट्‌वीट होते ही देशभर से विरोध के स्वर उठे। लोगों ने ट्विटर पर ही उसे जान से मारने और दुष्कर्म करने की धमकियां दे डालीं।

पुलिस उपायुक्त कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि जिमनास्ट दीपा को लेकर 14 अगस्त को किए गए ट्वीट के बाद इस युवती को जान से मार डालने और दुष्कर्म किए जाने की कथित धमकियां मिली थीं। युवती ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर धमकियों के बारे में बताया और उनसे सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की।

उन्होंने बताया कि सुषमा स्वराज ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने जयपुर पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल को मामले से अवगत कराया और आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये।

कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि पुलिस ने 15 अगस्त को युवती के जगतपुरा स्थित मकान पर उससे पूछताछ की और प्रतापनगर थाने में 15 अगस्त की रात को करीब बारह बजे तीन ट्विटर हैंडल के खिलाफ आईटी कानून की धारा 66 डी और 67 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।