जादवपुर यूनिवर्सिटी में 'बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम' की स्क्रीनिंग कैंसल

नई दिल्ली (6 मई): पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में 'बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम' फिल्म की प्रस्तावित स्क्रीनिंग को शुक्रवार को रद्द कर दिया गया। फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी।

'बिजनेस स्टैंडर्ड' की रिपोर्ट के मुताबिक, अग्निहोत्री ने ट्वीट कर कहा, "मैं #BuddhaInATrafficJam की स्क्रीनिंग के लिए सुबह कोलकाता पहुंचा। लेकिन उन्होंने इसे रद्द कर दिया।"

अग्निहोत्री ने इसके पीछे जेयू एल्यूमनाई एसोसिएशन की चिट्ठी में बताए गए कारण का जिक्र किया है। जिसमें "राज्य में चल रहे विधानसभा चुनावों के चलते लगी आचार संहिता" को कारण बताया गया है। अग्निहोत्री ने इसे एक "असंतोषजनक बहाना" बताया है।

अग्निहोत्री की अपनी जिंदगी से प्रेरित यह फिल्म एक बिजनेस स्कूल में भ्रष्टाचार और माओवाद के विषय पर आधारित है। इस फिल्म में माही गिल, आंचल द्विवेदी, पल्लवी जोशी, अनुपम खेर, अरुणोदय सिंह और विवेक वासवानी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में स्क्रीनिंग को रद्द करवाने के बाद काफी विवाद हुआ था। हालांकि, बाद में अनुपम खेर की मौजूदगी में कैम्पस में फिल्म की स्क्रीनिंग की गई थी।