पोर्न साइट्स पर फोटो अपलोड करने की धमकी देकर छात्र ने मांगे 2 करोड़

हरीश दुबे, जबलपुर ( 29 दिसंबर ): जबलपुर की एक महिला को फोन कर पाक और आईएसआईएस के नाम दो करोड़ की फिरौती मामले सनसनी खेज खुलासा हुआ है। जबलपुर क्राइम ब्रांच ने बताया कि महिला को दो करोड़ नहीं देने पर उसकी फोटो पोर्न साइट पर पोस्ट पर धमकी देने वाला नौवीं क्लास का छात्र है जो स्कूल की संचालिका को व्हाट्सएप कॉल और ईमेल के जरिये धमकी दे रहा था।


स्कूल संचालिका अर्पिता मालपानी से दो करोड़ रूपए मांग की गई थी। मांग पूरी न होने पर उन्हें उनकी फोटो पोर्न साईट्स पर पोस्ट करने की धमकी मिल रही थी। आरोपी छात्र ने पहले इंटरनेट के माध्यम से ई-मेल आईडी व दो इंटरनेशनल नंबर जनरेट किए और वाट्सएप कॉल व ई-मेल करके दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। रुपए नहीं देने पर फोटो पोर्न साइट पर देने की धमकी भी दी।


15 वर्षीय छात्र जिस स्कूल में पढता था उस स्कूल की संचालिका की डांट से नाराज था। स्कूल संचालिका ने नवंबर में मदनमहल थाने में धमकी की शिकायत दर्ज कराई थी। पाकिस्तान आईएसआईएस के नाम के कारण जांच क्राइम ब्रांच को दी गई। इसी के साथ आईबी और अन्य खुफिया एजेंसी भी सक्रिय हो गईं। नाबालिग होने की वजह से बुधवार को गिरफ्तारी के बाद छात्र को छोड़ दिया गया। गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।


कंप्यूटर और इंटरनेट एक्सपर्ट है छात्र

छात्र कंप्यूटर और इंटरनेट का एक्सपर्ट है। संचालिका की डांट से नाराज होकर उसने सबक सिखाने की योजना बनाई और फिर इस घटना को अपने लैपटॉप और मोबाइल से अंजाम दिया।