जम्मू-कश्मीर: 8 किलो हेरोइन के साथ सेना का जवान गिरफ्तार

नई दिल्ली ( 26 नवंबर ): नशीले पदार्थों पर अंकुश लगाते हुए जम्मू पुलिस ने आठ किलोग्राम हेरोइन के साथ 17 जम्मू कश्मीर लाइट इन्फैंट्री (जकलाई) में तैनात सेना के जवान को शहर के गंग्याल से पकड़ा है। 

पकड़ी गई हेरोइन का अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य चालीस करोड़ रुपये है। आरोपी की पहचान मोहम्मद अनवर निवासी लाम, नोशेहरा, राजौरी, जम्मू के रूप में हुई। आरोपी मौजूदा समय में कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात है, लेकिन इन दिनों वह खुद को दिल्ली में सेना मुख्यालय में तैनात बता रहा है।

आरोपी इस खेप को कश्मीर से लेकर आया है और पंजाब के लुधियाना में पहुचाना था। जम्मू पुलिस ने पंजाब पुलिस को इस बारे में अहम जानकारी उपलब्ध करवा दी हैं। जब्त हेरोइन पर अफगानिस्तान की मोहर लगी है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि हेरोइन सीमापार पाकिस्तान से आई होगी।

जम्मू में पत्रकारों को जानकारी देते हुए जम्मू के आईजी एसडी सिंह ने बताया की पिछले दिनों पुलिस ने 15.3 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी थी और नकदी के साथ 4 को गिरफ्तार किया था। इसी सिलसिले में कल जम्मू पुलिस की गंग्याल थाना की टीम ने मोहम्मद अनवर नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसके पास से तलाशी के दौरान 8 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गयी है।