जम्मू-कश्मीर के दो एथलीटों को US ने वीजा देने से किया इनकार

श्रीनगर ( 31 जनवरी ): कश्मीर के दो ऐथलीट्स (स्कीइंग खिलाड़ी) ने आरोप लगाया है कि अमेरिका ने अपनी मौजूदा नीति के चलते उन्हें वीजा देने से इनकार कर दिया।  तनवीर हुसैन ने कहा कि मुझे और मेरे मैनेजर को अमेरिका ने मौजूदा नीति की वजह से वीजा देने से इनकार कर दिया।

कश्मीर के जिन दो खिलाड़ियों को वीजा देने से मना किया गया है, उनके नाम आबिद खान और तनवीर हुसैन हैं। वे दोनों 24-25 फरवरी को न्यू यॉर्क में 2017 की वर्ल्ड स्नोशू चैंपियनशिप में भाग लेने वाले थे। हालांकि, इस बारे में फिलहाल अमेरिकी दूतावास अधिकारियों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। 

हालांकि ट्रंप सरकार द्वारा चुनिंदा मुस्लिम देशों के नागरिकों की अमेरिका में एंट्री पर रोक लगाने के बाद नई दिल्ली में स्थित अमेरिकी दूतावास ने कहा था कि राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के इस निर्णय का भारतीय नागरिकों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के नवनियुक्त राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने विशेष प्रस्ताव पर साइन कर सीरिया, इराक, ईरान, यमन, लीबिया, सोमालिया और सूडान के नागरिकों की अमेरिका में एंट्री पर 90 दिनों के लिए रोक लगा दी है। अमेरिका द्वारा दो भारतीय खिलाड़ियों को भी वीजा न दिए जाने के पीछे इस फैसले को ही वजह माना जा रहा है।